भारत में ये 5 डेस्टिनेशन बैचलरेट ट्रिप के लिए बेस्ट हैं

भारत में ये 5 डेस्टिनेशन बैचलरेट ट्रिप के लिए बेस्ट हैं

बहुत से लोग शादी से पहले अपनी बैचलरेट पार्टी करना पसंद करते हैं। अगर आप भी अपने दोस्तों के साथ बैचलरेट पार्टी का प्लान कर रहे हैं और ऐसी डेस्टिनेशन चाहते हैं जहां आप भरपूर एन्जॉय कर सकें तो हम आपको बैचलरेट ट्रिप के लिए भारत की 5 बेस्ट डेस्टिनेशन के बारे में बता रहें हैं –

1. पुडुचेरी

अगर आप कम लोगों के साथ अपनी बैचलरेट पार्टी करना चाहते हैं, तो पुडुचेरी सबसे अच्छी जगह है। पुडुचेरी में ज्यादा भीड़भाड़ नहीं है। यहां समुद्र तट पर कई जल क्रीड़ा सुविधाएं हैं। इसके अलावा यहां हेरिटेज प्रॉपर्टीज, मशहूर कैफे भी हैं जहां आप अपने दोस्तों के साथ घूम सकते हैं। बैचलरेट पार्टी के लिए रिजॉर्ट बुक करके आप इसका लुत्फ उठा सकते हैं।

2. गोवा

गोवा हमारे देश के सबसे पसंदीदा पर्यटन स्थलों में से एक है। पार्टियों के लिए भी यह जगह बेहतरीन है। अगर आप बैचलरेट पार्टी की योजना बना रहे हैं तो गोवा सबसे अच्छा विकल्प होगा। यहां आप लेट नाइट क्लब, क्रूज पार्टी और वॉटर स्पॉट एक्टिविटीज का भी लुत्फ उठा सकते हैं। अगर आपका बजट कम है तो गोवा में ऐसी कई चीजें हैं जिनका आप बिल्कुल फ्री में लुत्फ उठा सकते हैं।

3. मनाली

अगर आपको कोई ऐसी जगह पसंद है जहां का मौसम ठंडा हो तो अपनी पार्टी को यादगार बनाने के लिए मनाली बेस्ट ऑप्शन होगा। यहां आपको चारों तरफ बर्फ से ढके पहाड़, कैफे, नदी का नजारा दिखाई देगा। आप मनाली में बैचलर पार्टी एन्जॉय कर सकते हैं साथ ही बर्फ के बीच फोटोशूट भी करवा सकते हैं।

4. एलेप्पी

अल्लेप्पी को केरल शहर के ‘पूर्व का वेनिस’ भी कहा जाता है। इस शहर में आप वेनिस शहर की तरह झीलों, समुद्र और हरियाली का मजा ले सकते हैं। बैचलरेट पार्टी के लिए आपको यहां कई लोकेशन मिल जाएंगी।

यहां का सूर्योदय और सूर्यास्त का नजारा पूरी दुनिया में मशहूर है। इतना ही नहीं यहां आपको एक से एक खूबसूरत झील देखने को मिलेगी। वेम्बनाड झील इनमें से एक है और इस झील को केरल राज्य की सबसे बड़ी झील माना जाता है।

5. लेह लद्दाख

लेह लद्दाख ऐसी ही खूबसूरत जगह है, जो हर ट्रैवलर की लिस्ट में शामिल होती है। यहां का मनोरम दृश्य हर किसी को मंत्रमुग्ध कर सकता है। अगर आपने इस जगह पर बैचलरेट पार्टी की है तो यह पार्टी आपके लिए यादगार बन जाएगी।

आप भी अपने दोस्तों के साथ लेह में खूबसूरत बर्फबारी का लुत्फ उठा सकते हैं। आपको कई जगहों जैसे ब्लू पैंगोंग झील, मैग्नेटिक हिल, लेह पैलेस आदि की यात्रा अवश्य करनी चाहिए।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री — Deputy Prime Ministers of India

भारत के उप-राष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के उपराष्ट्रपति – Vice Presidents of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

Total
0
Shares
Previous Post
विटामिन-डी की कमी : लक्षणों को न करें इग्नोर

विटामिन-डी की कमी : लक्षणों को न करें इग्नोर

Next Post
नारी हिंसा पर राजनीति क्यों?

नारी हिंसा पर राजनीति क्यों?

Related Posts
Total
0
Share