बच्चों के साथ घूमें दुबई के ये प्रसिद्ध स्थान

r25IQAEAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAAABwbnjUAAe9Y8uIAAAAASUVORK5CYII= बच्चों के साथ घूमें दुबई के ये प्रसिद्ध स्थान

बच्चे जब भी कहीं जाएं तो उनकी पसंद-नापसंद को प्राथमिकता देना बहुत जरूरी है। बच्चों के साथ यात्रा करते समय हमेशा ऐसी जगह पर जाना चाहिए जहां वे खूब मौज-मस्ती कर सकें और उनके करने के लिए कई तरह की गतिविधियां हों। अगर बच्चों के पास बच्चे हों या उन्हें व्यस्त रखने वाली कोई चीज़ न हो तो वे चिड़चिड़े हो जाते हैं। ऐसे में पूरी यात्रा का मजा खराब हो जाता है। इस दावे पर गौर करें तो बच्चों के साथ घूमने के लिए दुबई एक बेहतरीन जगह है।

यहां न सिर्फ शानदार इमारतें हैं बल्कि कई ऐसी जगहें भी हैं जहां बच्चे जरूर खूब मजा करेंगे। दुबई एक ऐसी जगह है जहां हर उम्र के लिए कुछ न कुछ है। हालाँकि, बच्चों के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए आकर्षण इसे अन्य सभी स्थानों से खास बनाते हैं। तो चलिए आज इस आर्टिकल में हम आपको दुबई की कुछ ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां आप बच्चों के साथ जा सकते हैं और खूब मौज-मस्ती कर सकते हैं।

दुबई फाउंटेन शो बच्चों के साथ दुबई के प्रसिद्ध स्थानों का अन्वेषण करें
बच्चों के साथ दुबई के प्रसिद्ध स्थानों का अन्वेषण करें

दुबई फाउंटेन शो

हालाँकि यह विशेष रूप से बच्चों के लिए नहीं बनाया गया है, दुबई मॉल के बाहर का फाउंटेन शो हर किसी के लिए एक आनंददायक है। ये बच्चों को भी खूब पसंद आने वाला है। पानी, संगीत और रोशनी के इस बेहतरीन संयोजन को देखना निश्चित रूप से एक यादगार अनुभव हो सकता है। यहां आप अपने बच्चे के साथ लाइव संगीत की धुन पर परफॉर्म करते हुए फव्वारे के दृश्य का आनंद उठा सकते हैं। बच्चों को वॉटर शूटिंग फव्वारे पसंद आएंगे जो दुनिया में सबसे बड़े प्रदर्शन करने वाले फव्वारे हैं।

फेरारी वर्ल्ड बच्चों के साथ दुबई के प्रसिद्ध स्थानों का अन्वेषण करें
बच्चों के साथ दुबई के प्रसिद्ध स्थानों का अन्वेषण करें

फेरारी वर्ल्ड

अगर आपके बच्चे को कार पसंद है, तो फेरारी वर्ल्ड दुबई उनके लिए एकदम सही जगह है। फेरारी थीम वाले पार्क के साथ, कई रोमांचकारी सवारी और रोलर कोस्टर हैं जो आपके बच्चों को निश्चित रूप से पसंद आएंगे। बच्चे गो-कार्टिंग, दुनिया के सबसे तेज़ रोलर कोस्टर- फॉर्मूला रॉसा, टायर ट्विस्ट, टर्बो ट्रैक और आरसी चैलेंज जैसी रोमांचक सवारी का आनंद ले सकते हैं। बच्चों को फेरारी शॉपिंग स्टोर पर जाना भी पसंद आएगा जहां वे अपने लिए कुछ खिलौने ले सकते हैं।

दुबई मिरेकल गार्डन बच्चों के साथ दुबई के प्रसिद्ध स्थानों का अन्वेषण करें
बच्चों के साथ दुबई के प्रसिद्ध स्थानों का अन्वेषण करें

दुबई मिरेकल गार्डन

अगर आप बच्चों के साथ दुबई घूमने जा रहे हैं तो आपको दुबई मिरेकल गार्डन जरूर जाना चाहिए। यह मिरेकल गार्डन 250 मिलियन से अधिक पौधों और 50 मिलियन फूलों का घर है। यह 72,000 वर्ग मीटर का फूलों का बगीचा है। इसका एक प्रमुख आकर्षण दुबई बटरफ्लाई गार्डन है जिसमें 15,000 से अधिक तितली प्रजातियाँ हैं। बगीचे की सुंदरता और उसकी प्रजातियों को देखना निश्चित रूप से बच्चों के लिए एक अलग अनुभव होगा और उन्हें यह बहुत पसंद आएगा।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री — Deputy Prime Ministers of India

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
यशवंतराव चव्हाण - Yashwantrao Chavan

यशवंतराव चव्हाण – Yashwantrao Chavan

Next Post
पण्डित रवि शंकर - Pandit Ravi Shankar

पण्डित रवि शंकर – Pandit Ravi Shankar

Related Posts
Total
0
Share