इस पौधे को अपने घर में लगाएं और आर्थिक तंगी से निजात पाएं

इस पौधे को अपने घर में लगाएं और आर्थिक तंगी से निजात पाएं
image source : images.ctfassets.net

ऐसे बहुत से पौधें हैं जो आपके घर की सकारात्मक ऊर्जा (Possitive Energy) में वृद्धि करते है। तुलसी के पौधे के गुणों के बारें में तो आपको काफी जानकारी होगी। लेकिन शायद आपने इस पौधे के बारे में नहीं सुना होगा। दिखने में यह पौधा बेहद सामान्य है लेकिन वास्तु के मुताबिक़ इस पौधे में चमत्कारी गुण पाए जाते हैं।

वास्तु शास्त्र (Astrology) में पेड़ पौधों का विशेष महत्व बताया गया है। ऐसी मान्यता है कि घर में हरे भरे पौधों को रखने से आपके घर में खुशहाली एवं सुख शांति बनी रहती है। लेकिन इन पौधों को किस दिशा में लगाना है आपको इसकी पर्याप्त जानकारी होनी चाहिए। अन्यथा आपके जीवन में इनका दुष्प्रभाव पड़ सकता है।

वास्तु शास्त्रियों (Astrologers) का यह भी मानना है कि कुछ पौधों को घर के अंदर रखना चाहिए जबकि कुछ पौधों को घर से बाहर रखना ही उचित है। वास्तु शास्त्र में तुलसी के पौध का विशेष महत्व माना गया है। लेकिन एक और भी पौधा है जिसे घर पर रखने से आप माँ लक्ष्मी की कृपा प्राप्त कर सकते हैं। यह पौधा है बांस का पौधा जिसे आप बैंबू प्लांट (Bamboo Plant) के नाम से जानते हैं। वास्तु विशेषज्ञों का मानना है कि इस पौधे को घर में लगाने से आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो सकती है।

इस दिशा में लगाएं बैम्बू प्लांट
घर में रखी किसी भी वस्तु का सकारात्मक प्रभाव तभी देखने को मिलता है जब उसे सही दिशा में रखा गया हो। बांस के पौधे को घर के उस स्थान पर लगाया जाना चाहिए जहाँ घर के सभी सदस्य एक साथ बैठते हैं। घर के ड्राइंग रूम (Drawing Room) और हाल (Hall) में इसे लगाना सबसे अच्छा माना जाता है। आप इसे अपने घर की उत्तर दिशा में रखेंगे तो आपको इसका अधिक लाभ होगा।

⦿ यदि आप इस पौधे को अपने घर में सही दिशा में स्थान देते है तो इससे आपके घर में सुख समृद्धि का वास होगा। इससे घर के सदस्यों की सेहत पर भी अच्छा प्रभाव पड़ेगा।

⦿ आप बांस के पौधे से बेहद सरल उपाय भी कर सकते हैं। किसी व्यक्ति के जीवन में किसी तरह की बाधा उत्पन्न होने पर आपको बांस के डंठल को लाल कपड़े में लपेटकर कांच के बर्तन में रखने से लाभ होगा। लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना है कि यह बांस का डंठल सूखे नहीं।

⦿ बांस का पौधा घर में लगाने से आप आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकते हैं। इसलिए उन लोगों को अपने घर में बांस का पौधा ज़रूर लगाना चाहिए जिनके जीवन में आर्थिक समस्याएं बनी रहती हैं।

⦿ यदि आपके बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता है तो आपको अपने घर में बैम्बू प्लांट को ज़रूर लगाना चाहिए। इसके लिए आपको बस अपने बच्चे के कमरे में 4 छोटे-छोटे पौधे बैम्बू प्लांट के लगाने हैं।

डिस्क्लेमर – यह लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है। उचित जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको इस क्षेत्र के विशेषज्ञ से परामार्श लेना चाहिए। ultranewstv इस जानकारी की पुष्टि नहीं करता और ना ही इसकी ज़िम्मेदारी लेता है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
भारत के उप-राष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के उपराष्ट्रपति – Vice Presidents of India

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
Keyboard Shortcut

Computer Shortcut Keys: ये शॉर्टकट करें आपका काम आसान

Next Post
कबाड़ हो चुके स्कूटर से निकाला जुगाड़, आनंद महिंद्रा हुए मुरीद

कबाड़ हो चुके स्कूटर से निकाला जुगाड़, आनंद महिंद्रा हुए मुरीद

Related Posts
भारत के प्रमुख 12 ज्योतिर्लिंग

भारत के प्रमुख 12 ज्योतिर्लिंग

12 ज्योतिर्लिंग स्तुति सौराष्ट्रे सोमनाथं च श्रीशैले मल्लिकार्जुनम् ।उज्जयिन्यां महाकालम्ॐकारममलेश्वरम् ॥१॥ परल्यां वैद्यनाथं च डाकिन्यां भीमाशंकरम् ।सेतुबंधे तु…
Read More
Total
0
Share