Ram Navami 2024: राम मंदिर बनने के बाद रामलला की पहली राम नवमी

Ram Navami 2024: राम मंदिर बनने के बाद रामलला की पहली राम नवमी

राम नवमी 2024 के शुभ अवसर पर सूर्य देव स्वयं करेंगे प्रभु श्री राम का तिलक

आज पूरे भारतवर्ष में राम नवमी का पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। ये राम नवमी सभी राम भक्तों के लिए इसलिए खास है क्योंकि राम मंदिर बनने के बाद और भगवान राम की प्राणप्रतिष्ठा होने के बाद ये पहली राम नवमी है। ये पल न केवल प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या वासियों के लिए बल्कि पूरे भारत के लिए बेहद ऐतिहासिक है। श्रद्धालु राम नवमी के इस शुभ अवसर पर प्रभु राम के दर्शन करने के लिए अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर पहुंच रहे हैं, जिसके लिए अयोध्या राम मंदिर प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं।

रामलला का सूर्याभिषेक

राम मंदिर बनने के बाद रामलला की पहली राम नवमी 2024 के शुभ अवसर पर पूरी अयोध्या राममय हो चुकी है। आपको बता दें कि आज सुबह रामलला को सबसे पहले दूध से स्नान करवाया गया और आज दोपहर 12 बजकर 16 मिनट पर सूर्य देव स्वयं प्रभु श्री राम का अभिषेक करेंगे। ऐसा अद्भुत करिश्मा वैज्ञानिक तकनीक की सहायता से किया जाएगा, जिसमें सूर्य की किरणें सीधे रामलला के मस्तिष्क को स्पर्श कर उनका अभिषेक करेंगी। सूर्य की किरणें लगभग चार मिनट तक रामलला के मस्तिष्क पर पड़ेंगी। पूरी अयोध्या नगरी इस अद्भुत नज़ारे की साक्षी बनेगी। रामलला के सूर्याभिषेक का लाइव प्रसारण भी किया जाएगा, जिसे देश और दुनिया में बैठे लोगों को अयोध्या में अध्यात्म और विज्ञान का अद्भुत संगम देखने को मिलेगा। 

पौराणिक मान्यता

इतिहासकारों का ऐसा मानना है कि जिस दिन भगवान राम का जन्म हुआ था, तो सूर्यदेव ने स्वयं उनका अभिषेक किया था। और अब उसी पल को अयोध्या में फिर से दोहराया जाएगा। हर वर्ष चैत्र माह की रामनवमी के दिन भगवान राम का सूर्य की रोशनी से तिलक किया जाएगा, जिसे “सूर्य तिलक परियोजना” नाम दिया गया है।”

श्री रामलला का दिव्य अभिषेक

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
Dr Sarvepalli Radhakrishnan

डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन – Dr Sarvepalli Radhakrishnan : पुण्यतिथि विशेष

Next Post
IPL 2024: बटलर के शतक से राजस्थान पहुंची टॉप पर

IPL 2024: बटलर के शतक से राजस्थान पहुंची टॉप पर

Related Posts
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रमुख 12 ज्योतिर्लिंग

भारत के प्रमुख 12 ज्योतिर्लिंग

12 ज्योतिर्लिंग स्तुति सौराष्ट्रे सोमनाथं च श्रीशैले मल्लिकार्जुनम् ।उज्जयिन्यां महाकालम्ॐकारममलेश्वरम् ॥१॥ परल्यां वैद्यनाथं च डाकिन्यां भीमाशंकरम् ।सेतुबंधे तु…
Read More
Total
0
Share