सफलता पाने के लिए अपनाएं ये आसान तरीका – Success Mantra

सफलता पाने के लिए अपनाएं ये आसान तरीका
image source : images.news18.com

हमारे जीवन में कभी – कभी ऐसे पल भी आते हैं जब हमारी सारी कोशिशें नाकाम हो जाती हैं। आपके द्वारा किए गए तमाम प्रयासों के बावजूद भी आपका काम नहीं बन पाता। ऐसा कामकाजी जीवन के साथ ही निजी जीवन में भी देखने को मिलता है। एक दो बार ऐसा होने पर आप खुद को बेहतर बनाने का प्रयास करते है। लेकिन जब लगातार ऐसा होने लगता है तो आपका आत्मविश्वास (Self-confidence) कम होने लगता है और आप बिखरने लगते हैं। लेकिन हिन्दू धर्म में ऐसे कुछ मंत्र बताए गए हैं जिनका जाप करके आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार इस मंत्र (Mantra) का जाप करने से आपके सारे बिगड़े काम बन जाते हैं। साथ ही बिगड़े हुए काम भी सही तरीके से पूरे होने लगते हैं। ‘रामचरितमानस’ में भी इस बात का उल्लेख मिलता है कि भगवान और भक्ति की शरण में आए व्यक्ति का उद्धार होता है। आइए उस मंत्र के बारे में जानते हैं –
राजस्थान के अंजनी माता के मंदिर के पुजारी श्री अशोक च्वहाण के मुताबिक,जीवन में बार -बार आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए आपको इस मंत्र का जाप सच्चे मन से करना चाहिए। “रामाय रामभद्राय रामचंद्राय वेधसे रघुनाथाय नाथाय सीताया: पतये नम:।” इस मंत्र का नियमित रूप से जाप करने से आपको आपके जीवन की परेशानियों से निजात मिलेगा।

कब और कैसे करें इस मंत्र का जाप
पंडित जी के अनुसार इस मंत्र का जाप सुबह स्नान करके करना चाहिए। जीवन में आए तनाव और कलेश को कम करने के लिए आपको इस मंत्र का जाप हर रोज़ 108 बार करना चाहिए। इसे आप माला पर भी कर सकते हैं। जो भी व्यक्ति इस मंत्र का जाप करे वो किसी गरीब को मीठा ज़रूर खिलाए। कुछ ही दिनों में आपको इस मंत्र के जाप से शुभ परिणाम मिलने लगेंगे।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
विदेश में छात्र ने सुलझाई 2,500 साल पुरानी संस्कृत की पहेली, सबको किया हैरान

विदेश में छात्र ने सुलझाई 2,500 साल पुरानी संस्कृत की पहेली, सबको किया हैरान

Next Post
आरबीआई ने इन दो पेमेंट गेटवेज़ पर लगाई रोक

आरबीआई ने इन दो पेमेंट गेटवेज़ पर लगाई रोक

Related Posts
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रमुख 12 ज्योतिर्लिंग

भारत के प्रमुख 12 ज्योतिर्लिंग

12 ज्योतिर्लिंग स्तुति सौराष्ट्रे सोमनाथं च श्रीशैले मल्लिकार्जुनम् ।उज्जयिन्यां महाकालम्ॐकारममलेश्वरम् ॥१॥ परल्यां वैद्यनाथं च डाकिन्यां भीमाशंकरम् ।सेतुबंधे तु…
Read More
Total
0
Share