WTC के फिनाले के लिए फिट हुआ यह चोटिल खिलाड़ी

WTC के फिनाले के लिए फिट हुआ यह चोटिल खिलाड़ी
image source : indiatv.in

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल की शुरुआत 7 जून से होने वाली है। यह मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। दोनों टीम के खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया गया है। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज़ चोटिल होने की वजह से टीम से बाहर हो गए हैं। वही जयदेव उनादकट के खेलने पर अभी संस्पेंस की स्थिति बरकरार है। लेकिन भारतीय टीम को इस बार खुश होने का मौका मिला है। टीम इंडिया का स्टार गेंदबाज़ फिट हो गया है।

चोटिल हुए थे उमेश यादव

उमेश यादव ने अपना आखिरी मैच आरसीबी के खिलाफ 26 अप्रैल को खेला था। उमेश को हेमस्ट्रिंग इंजरी हो गई थी, जिससे वह अब पूरी तरह से उबर चुके हैं। ESPN क्रिकइंफो के मुताबिक़ उमेश यादव अब फिट हैं और वह पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले के चयन के लिए भी उपलब्ध हैं। अभी यह पूरी तरह से साफ़ नहीं हो पाया है कि उन्हें प्लेइंग 11 में मौका मिलेगा या नहीं। भारतीय टीम के लिए उमेश का फिट होना किसी बड़ी खुशखबरी से कम नहीं है।

विदेशी धरती पर होंगे कारगर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाना है। ओवल मैदान की पिच फास्ट बोलर के लिए काफी मददगार साबित होती है। उमेश यादव अपने कमाल के बोलिंग स्टाइल के लिए जाने जाते हैं। टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने अपने दम पर भारतीय क्रिकेट को कई मैच जिताए हैं। 56 टेस्ट मैचों में 168 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

डब्लूटीसी का दूसरा फाइनल

भारत का यह दूसरा वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल है। इससे पहले डब्ल्यू टी सी फाइनल में भारत को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार का मुहँ देखना पड़ा था। पिछले 10 सालों में टीम इंडिया एक भी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप नहीं जीत पाई है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

परमवीर चक्र : मातृभूमि के लिए सर्वोच्च समर्पण

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
The Kerala Story : रविवार को 'द केरल स्टोरी' नेकी बम्पर कमाई

The Kerala Story : रविवार को ‘द केरल स्टोरी’ ने की बम्पर कमाई

Next Post
Mothers Day पर अपनी माँ को दें ये ख़ास तोहफे

Mother’s Day पर अपनी माँ को दें ये ख़ास तोहफे

Total
0
Share