वेलेंटाइन डे पर इन कम भीड़ भाड़ वाली जगहों पर बनाएं घूमने का प्लान

वेलेंटाइन डे पर इन कम भीड़ भाड़ वाली जगहों पर बनाएं घूमने का प्लान
image source : images1.livehindustan.com

कल से फरवरी के महीने की शुरुआत हो जाएगी। फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है। इसके पीछे का कारण तो आप सभी जानते होंगे। इस महीने की 14 तारीख को प्रेम का पर्व यानी वैलेंटाइन डे मनाया जाता है। इस दिन मॉल, एडवेंचर पार्क और ट्यूरिस्ट पल्सेस पर काफी भीड़ होती है। इसलिए इस दिन को अपने पार्टनर के साथ अच्छे से सेलिब्रेट करने के लिए और बेहद खास बनाने के लिए कपल्स काफी पहले से ही प्लानिंग करना शुरू कर देते हैं। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ एन्जॉय करना चाहते हैं और इस दिन के हर लम्हे को यादगार बनाना चाहते हैं तो आप इन खूबसूरत पल्सेस पर घूमने की प्लानिंग कर सकते हैं।

हेमिस, लेह
लेह के पास यह सबसे खूबसूरत गाँव है। यहाँ का प्राकृतिक सौन्दर्य (Natural Beauty) लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है। इस खास दिन को खास जगह पर सेलिब्रेट करने के लिए यह जगह बेस्ट है। साथ ही यहाँ भीड़ भाड़ भी नहीं होती। अगर आप और आपका पार्टनर दोनों ही वाइल्ड लाइफ लवर हैं तो आपको हेमिस नेशनल पार्क की यात्रा ज़रूर करनी चाहिए। यहाँ आप मर्मोट, हिम तेंदुआ, लंगूर और भेड़िया देख सकते हैं।

कौसानी, उत्तराखंड
कौसानी अल्मोड़ा से 50 किलोमीटर दूर है। कौसानी भारत के स्विट्ज़रलैंड के नाम से जाना जाता है। यहाँ ज़्यादा भीड़ – भाड़ नहीं होती। इसलिए जिन लोगों को ज़्यादा भीड़ – भाड़ वाले इलाकों में जाना पसंद नहीं है उनके लिए घूमने के लिहाज़ से ये स्थान बिलकुल सही है। यहाँ आप अपने पार्टनर के साथ कुछ पल सुकून और शांति के साथ बिता सकते हैं।

पेलिंग,सिक्किम
पेलिंग गंगटोक की छिपी हुई जगह है। यानी इस जगह के बारे में अधिक लोग नहीं जानते इसलिए यहाँ ज़्यादा लोग नहीं आते। यहाँ चोटियाँ बर्फ से ढकी हुई हैं जिन्हे देख कर दिल रोमांचित हो उठता है। इस जगह से आप कंचनजंगा के ऊपर उगते सूरज को देख सकते हैं। अपने पार्टनर के साथ इस खूबसूरत सनराइज को देखने से ज़्यादा खूबसूरत और क्या हो सकता है।

खजियार, हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश में स्थित इस खूबसूरत जगह को मिनी स्विट्ज़रलैंड के नाम से भी जाना जाता है। यहाँ आप लोगों को कम भीड़ देखने को मिल सकती है लेकिन यहाँ आपको शांत जगह भी मिल जाएगी जहाँ जाकर आप अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिता सकते हैं। यहाँ देवदार के पेड़, बहती नदी का खूबसूरत नज़ारा आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेगा।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत रत्न : भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान

भारत के राष्ट्रपति | President of India

भारत के राष्ट्रपति : संवैधानिक प्रमुख 

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
भारत के इस शहर में आलू और प्याज़ से भी सस्ता है काजू

भारत के इस शहर में आलू और प्याज़ से भी सस्ता है काजू

Next Post
9 फरवरी को रिलीज़ होगा कपिल का डेब्यू सॉन्ग 'अलोन' - Kapil Sharma Song

9 फरवरी को रिलीज़ होगा कपिल का डेब्यू सॉन्ग ‘अलोन’ – Kapil Sharma Song

Related Posts
r25IQAEAAAAAAACnBhwvAAGPCuKmAAAAAElFTkSuQmCC देश की पहली Pod Car, Noida में 

देश की पहली Pod Car, Noida में 

Pod Taxi : यदि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो निर्माणाधीन नोएडा इंटरनैशनल एयरपोर्ट (जेवर एयरपोर्ट) और प्रस्तावित फिल्म…
Read More
Total
0
Share