दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बारिश से बदला मौसम, वीकेंड के लिए जारी हुआ अलर्ट

दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बारिश से बदला मौसम, वीकेंड के लिए जारी हुआ अलर्ट

दिल्ली के मौसम ने आज सुबह फिर से अंगड़ाई ली है। आज सुबह दिल्ली में हल्की बूंदाबांदी हुई है। मौसम विभाग के मुताबिक़ आज पूरा दिन तेज़ हवाएं चलेंगी। इसके साथ ही बादल गरजने और वर्षा होने की भी संभावनाएं हैं। आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं, जिसकी वजह से मौसम काफी सुहावना हो गया है। दिल्ली में सुबह से ही हल्की बौछार की शुरुआत हुई है। दिल्ली में यह सिलसिला दिन या रात तक जारी रह सकता है। हालफिलहाल में बने मौसम का असर 25 मार्च की शाम तक देखा जा सकता है। इसके बाद मौसम के साफ़ रहने की संभावना है।

ऐसे रही मौसम की स्थिति

राजधानी के तमाम शहरों और उपनगरों में 1 से 17 मार्च तक मौसम काफी गर्म रहा। इस दौरान दिन का तापमान सामान्य से ज़्यादा दर्ज किया गया था। 12 और 15 मार्च को दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 डिग्री पार कर गया था। यह तापमान 6 – 7 डिग्री अधिक है। लेकिन इसके बाद दिल्ली के मौसम में बदलाव देखा गया। 20 मार्च को दिल्ली और दिल्ली एनसीआर में मध्यम से हल्की वर्षा हुई। दिन के तापमान में 5 डिग्री की गिरावट आई जिसके बाद तापमान 25.8 डिग्री दर्ज किया था।

मौसम के पूर्वानुमान को जाँचने वाली एजेंसी स्काइमेट के मुताबिक़ अब उत्तरी पहाड़ों पर एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय हो रहा है। इसके साथ ही चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र में विस्तार देखने को मिलेगा जो पकिस्तान से होते हुए राजस्थान तक सक्रीय बना रह सकता है। अगर यह दो मौसमी प्रणालियाँ एक साथ होती है तो उत्तर भारत और राष्ट्रीय राजधानी में बारिश के साथ बादल गरजने की भी संभावना है। इसकी वजह से आस पास के इलाकों में तेज़ हवाएं भी चल सकती हैं।

अगले हफ्ते तक खुशनुमा रहने वाला है मौसम

आज तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। आज का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री दर्ज किया गया है जबकि अधिकतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। हालाँकि मौसम विभाग ने इस बात की भी संभावना जताई है कि 28 मार्च को फिर से आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। इसके अलावा अगले 4 से 5 दिनों तक सुबह के समय हल्की ठंडक बनी रह सकती है। ऐसी स्थिति अगले सप्ताह तक भी बनी रह सकती है।

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें और अपने किसी भी तरह के विचारों को साझा करने के लिए कमेंट सेक्शन में कमेंट करें।

UltranewsTv देशहित

यदि आपको हमारा यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर करना ना भूलें | देश-दुनिया, राजनीति, खेल, मनोरंजन, धर्म, लाइफस्टाइल से जुड़ी हर खबर सबसे पहले जानने के लिए UltranewsTv वॉट्स्ऐप चैनल फॉलो करें।
bharat-ke-up-pradhanmantri

भारत के उप प्रधानमंत्री — Deputy Prime Ministers of India

pCWsAAAAASUVORK5CYII= भारत के प्रधानमंत्री - Prime Minister of India

भारत के प्रधानमंत्री – Prime Minister of India

Bharatiya Janata Party

भारतीय जनता पार्टी – BJP

Total
0
Shares
Leave a Reply
Previous Post
कंगना रनौत ने अपने जन्मदिन पर क्यों माँगी माफी ?

Kangana Ranaut Birthday : कंगना रनौत ने अपने जन्मदिन पर क्यों माँगी माफी ?

Next Post
Skin Care Tips : चहरे की फाइन लाइंस को गायब करेंगी ये 5 चीज़ें

Skin Care Tips : चहरे की फाइन लाइंस को गायब करेंगी ये 5 चीज़ें

Total
0
Share